September 8, 2024

UP विधानसभा में लोकतंत्र शर्मसार, राज्यपाल के ऊपर फेंके कागज के गोले

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र के पहले दिन लोकतंत्र के लिए शर्मसार साबित हुआ। क्योंकि आज समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के विधायक मर्यादाओं को तार-तार करते ह़ुए राज्यपाल के ऊपर कागज के गोले फेंक हैं। इन विधायकों ने विधानसभा के बाहर सांड को लेकर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन को लेकर समाजवादी पार्टी का एक विधायक बेहोश हो गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

आपको बताते जाए कि मुख्यमंत्री योगी सरकार का तीसरा बजट सत्र 22 फरवरी तक चलना प्रस्तावित है। मंगलवार को शुरू हुए सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा बरपा। समाजवादी के नेता विधानसभा के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन किया इनके साथ एक सांड भी था। इस दौरान वे सांड को आगे करके प्रदर्शन करने लगे और हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इन तख्तियों पर यह लिखा था कि सांड और किसान दोनों परेशान। यूपी विधानसभा में हंगामा पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस तरह से राज्यपाल पर कागजी गेंदें फेंकना निंदनीय है। हम इस घटना की आलोचना करते हैं । राज्यपाल के सामने सपा और बसपा के सदस्यों ने कैसा व्यवहार किया। अब आप सोच सकते हैं कि ये लोग किस तरह की व्यवस्था चाहते हैं।

बजट सत्र की कार्यवाही के प्रारंभ में राज्यपाल राम नाईक अभिभाषण देने पहुंचे। इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने उनकी ओर कागज के गोले उछालकर नारेबाजी करने लगे। राज्यपाल ने अभिभाषण पढऩा शुरू किया, विपक्षी सदस्यों ने हंगामा प्रारंभ कर दिया। उन्होंने राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाना प्रारंभ कर दिया और नाईक की तरफ कागज के गोले भी फेंके गए। राज्यपाल को एक भी कागज का गोला नहीं लगा। सुरक्षाकर्मियों ने राज्यपाल का बचाव किया। विपक्षी सदस्यों के लगातार शोरगुल के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण पढऩा जारी रखा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News

Discover more from KKC News Network

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading