September 17, 2024

कौन होगा BJP में पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा, ये हैं तीन बड़े दावेदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह तीसरा कार्यकाल है. 73 साल की उम्र में वह लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. 2029 में जब लोकसभा चुनाव होंगे तब उनकी उम्र 78 साल होगी।उम्र की वजह से इस बार ही नरेंद्र मोदी लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर रहे, ऐसे में क्या 78 साल की उम्र में नरेंद्र मोदी फिर पीएम की रेस में शामिल होंगे या फिर कोई और उनकी जगह लेगा।

बाराबंकी जिले की इस बड़ी खबर को देखे

अब बड़ा सवाल ये है कि अगर कोई और उनकी जगह लेगा तो वह कौन है. दरअसल, बीजेपी को लेकर लोगों के मन में यह सवाल लंबे समय से उठ रहा है कि नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी में कौन सा नेता पीएम फेस का दावेदार होगा. या फिर नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा. इंडिया टुडे ने मूड ऑफ द नेशन 2024 (India Today Mood of the Nation) सर्वे में यह जानने की कोशिश की है कि पीएम नरेंद्र मोदी के बाद लोग किसे प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं.
दूसरे नंबर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

सर्वे में इस सवाल के जवाब में 25 फीसदी से ज्यादा लोगों ने अमित शाह को मोदी का उत्तराधिकारी बताते हुए पीएम पद के उम्मीदवर के तौर पर उनका नाम लिया. अमित शाह के बाद दूसरे नंबर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रहे. 19 फीसदी लोगों ने उन्हें मोदी का विकल्प माना और पीएम पद का दावेदार बताया. तीसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रहे. उन्हें 13 फीसदी लोग पीएम पद पर नरेंद्र मोदी का विकल्प मानते हैं.

शिवराज सिंह और राजनाथ सिंह भी रेस में

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी लोग नरेंद्र मोदी का विकल्प मानते हैं. सर्वे में करीब 5 पर्सेंट लोगों ने इन्हें पीएम पद का दावेदार बताया है.

error: Content is protected !! © KKC News

Discover more from KKC News Network

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading