September 17, 2024

सुल्तानपुर : सर्राफा डकैती कांड में शामिल बदमाश को एसटीएफ की टीम ने मार गिराया

सुल्तानपुर ! यूपी एसटीएफ की गुरुवार भोर में सराफा डकैती कांड में शामिल दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश मौके से भाग निकला, लेकिन दूसरे बदमाश मंगेश यादव को गोली लगी। मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया। मंगेश यादव जौनपुर जिले के अहरौरा थाना बक्सा का रहने वाला था।
बताते चलें कि 28 अगस्त को शहर के ठठेरी बाजार में भरत जी सोनी की दुकान में डकैती हुई थी। पांच डकैत करीब डेढ़ करोड़ का सामान समेट कर भाग निकले थे।आईजी अयोध्या द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण के बाद डकैतों की तलाश में एसटीएफ समेत पुलिस की सात टीमों को लगाया गया था।आज गुरुवार की भोर में दो बदमाश बाइक से हनुमानगंज बाईपास के पास से निकल रहे थे,तभी सीओ डीके शाही की अगुआई में एसटीएफ व कोतवाली देहात पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली।मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश भाग निकला।डकैती के आरोपी मंगेश मुठभेड़ में ढेर हो गया।जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।इससे पूर्व मंगलवार भोर में भी पुलिस ने मुठभेड़ में इसी मामले में अमेठी के सचिन सिंह, त्रिभुवन और पुष्पेंद्र को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। अभी भी 10 बदमाशों की पुलिस को तलाश है, जो इस वारदात में शामिल थे।

एडीजी ने 11 डकैतों पर घोषित कर रखा है एक-एक लाख का इनाम

सराफा डकैती कांड में शामिल 11 डकैतों पर एडीजी लखनऊ जोन ने एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।इन बदमाशों के साथ ही पुलिस के लिए सोना की बरामदगी बड़ी चुनौती है। सभी की निगाहें इस केस पर टिकी हैं। खासकर व्यापारी वर्ग में इस वारदात को लेकर खासा आक्रोश व्याप्त है।शहर से सटे गोड़वा इंटर कॉलेज के पास मंगलवार सुबह मुठभेड़ में पुलिस ने सराफा डकैती कांड में शामिल अमेठी के पीपरपुर के शहरी भीमी गांव निवासी सचिन सिंह व पुष्पेंद्र सिंह, पीपरपुर गांव के त्रिभुवन कोरी उर्फ लाला निवासी को गिरफ्तार किया था।

error: Content is protected !! © KKC News

Discover more from KKC News Network

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading