October 19, 2024

अयोध्या : ध्वस्त विद्युत व्यवस्था से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने कुमारगंज उपकेंद्र का घेराव कर की नारेबाजी

मिल्कीपुर(अयोध्या) ! कुमारगंज विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत खंडासा फीडर की चरमराई विद्युत आपूर्ति को लेकर नाराज एवं आक्रोशित उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र कुमारगंज का घेराव किया और बिजली विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परेशान विद्युत उपभोक्ताओं के समर्थन में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य संजय तिवारी एवं पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अमरीश पांडे ने भी उपभोक्ताओं के धरना स्थल पर पहुंचकर उन्हें अपना समर्थन दिया और उनकी समस्याओं का निराकरण कराया जाने की मांग विद्युत विभाग के शीर्ष अधिकारियों से किया।

बताते चलें कि कुमारगंज विद्युत उपकेंद्र से संबद्ध खंडासा फीडर के उपभोक्ताओं को विगत तीन माह से सरकार की ओर से घोषित शेड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिल पा रही है जिसको लेकर कई गांव के विद्युत उपभोक्ता बुधवार को विद्युत उपकेंद्र पहुंचे और विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों की आवाज बुलंद की। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अधिकारी जिन्हें सीयूजी मोबाइल नंबर मिला हुआ है, वह कभी कॉल रिसीव नहीं करते और फीडर पर तैनात लाइनमैन शाम होते ही अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर लेते हैं। ऐसे में लाइन पर आने वाली फाल्ट को किससे बताया जाए और विद्युत आपूर्ति बहाल हो सके। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि मिल्कीपुर विधानसभा में उपचुनाव है, जिसको लेकर प्रदेश सरकार के आधा दर्जन मंत्री क्षेत्र के गांव के गलियों की खाक छान रहे हैं।

वह चौपाल लगाकर जन संवाद स्थापित कर रहे हैं, मामला उनके भी संज्ञान में होने के बावजूद प्रकरण में कोई सार्थक पहल अभी तक नहीं हो सकी है। धरने में पहुंचे कांग्रेसी नेता संजय तिवारी एवं अमरीश पांडे ने बादल विद्युत आपूर्ति पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहां की हम उपभोक्ताओं के साथ हैं। जहां भी जरूरत पड़ेगी हम हर लड़ाई में पूरी तरह से मदद को तैयार हैं। घंटों नारेबाजी और प्रदर्शन होने के बाद अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय विनोद कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाराज तथा आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। उपभोक्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित अच्छा सूत्री मांगों का विज्ञापन भी अधिशासी अभियंता को सौंपा। उन्होंने उनकी हर मांग को जायज करार देते हुए उस पर प्रभावी कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया। मौजूद उपभोक्ताओं को संबोधित करते हुए अधिशासी अभियंता ने कहा कि खंडासा फीडर के कुछ गांव को नगर पंचायत कुमारगंज फीडर से जोड़ दिया गया है। यह व्यवस्था निरंतर चलती रहेगी। इसके अलावा फीडर के जर्जर तार सहित अन्य संयंत्र को बदले जाने का काम भी शुरू हो गया है।

जल्दी ही पूरी तरह से विद्युत व्यवस्था सुचार रूप से संचालित करा दी जाएगी। इसके बाद उग्र एवं नाराज उपभोक्ता शांत हुए और अधिशासी अभियंता को धन्यवाद दिया। इस मौके पर पूर्व प्रधान महेंद्र प्रताप सिंह, विजय कुमार उपाध्याय अग्गू, प्रधान तुलसीराम यादव, राजू कनौजिया, राजेश कुमार सिंह श्रवण कुमार पाठक, नमो शंकर पांडे, विनीत कुमार सिंह संजीव सिंह अमर सिंह दल बहादुर सिंह, भैरवनाथ तिवारी, रघुवीर यादव, अवधेश सिंह, अमित पाठक, मोहित यादव, उमाशंकर पांडे, जगराम यादव, कुलदीप कुमार, संदीप कुमार, पंकज कुमार, मनीष यादव, रामकरण यादव, उद्धव श्याम, पांडे, राधेश्याम, राम जी, कलहू, सुरजीत पांडे, सुनील यादव, रवि कुमार, रंजीत यादव, रजत यादव व अब्दुल सैफ सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News

Discover more from KKC News Network

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading