October 18, 2024

डीएनए मैच नहीं तो क्या मोईद खान साबित होंगे निर्दोष..?आइए समझते है पूरा मामला

अयोध्या ! उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भदरसा गैंगरेप केस में डीएनए सैंपल को लेकर सियासी दंगल जारी है।आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के डीएनए सैंपल मैच न होने पर पार्टी की तरफ से प्रदेश की योगी सरकार को घेरा जा रहा हैं।समाजवादी पार्टी की तरफ से मोईद खान को निर्दोष बताते कहा जा रहा है कि योगी सरकार मुस्लिम होने की वजह से उन्हें टारगेट कर रही हैं।हालांकि बीजेपी की तरफ से भी पलटवार कर कहा गया कि समाजवादी पार्टी हमेशा से ही अपराधियों के साथ खड़ी रही है।आखिर गैंगरेप के मामले में एक आरोपी का डीएनए सैंपल मैच न होने पर क्या वह निर्दोष माना जाएगा ?

क्या कहता है कानून।

इस मामले में सरकार के अपर महाधिवक्ता विनोद शाही ने समाजवादी पार्टी के दावे को सिरे से खारिज कर दिया। विनोद शाही ने कहा कि गैंगरेप के मामले में एक ही आरोपी का गर्भ होगा जिसका डीएनए सैंपल मिलेगा।भदरसा रेप मामले में भी मोईद खान के नौकर राजू खान का डीएनए सैंपल मैच हुआ है,लिहाजा यह नहीं कह सकते कि मोईद खान निर्दोष है।मोईद खान अभी भी मुख्य आरोपी है।महाधिवक्ता विनोद शाही ने कहा कि गैंगरेप के बाद अगर कोई पीड़िता गर्भवती होती है तो उसके भ्रूण से एक ही आरोपी का डीएनए मैच करेगा, सभी से नहीं। इस मामले में भी वही हुआ है।पीड़िता ने जो आरोप लगाए थेवह बरक़रार है कि पहले मोईद खान ने रेप किया फिर उसके नौकर राजू खान ने किया।विनोद शाही के मुताबिक डीएनए मैच नहीं करने से अपराध कम नहीं हो जाता।प्राइम एक्यूजड मोईद खान ही है।

मोईद खान के समर्थन में सपा उतरी मैदान में

उधर समाजवादी पार्टी की तरफ से डीएनए सैंपल मैच न होने पर योगी सरकार को घेरा जा रहा हैं।अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद ने तो अपने करीबी नेता मोईद खान को निर्दोष बता दिया और कहा कि सरकार ने मुस्लिम होने की वजह से मोईद खान को फंसाया।हाईकोर्ट में पेश डीएनए रिपोर्ट से यह साबित होता है कि आरोपी झूठे है।अवधेश प्रसाद ने कहा कि सिर्फ आरोप के आधार पर ही उसके घर को गिरा दिया गया।यह अच्छा नहीं है, देश के लिए अच्छा नहीं है।एक और सपा नेता और विधायक रविदास मेहरोत्रा ने भी कहा कि डीएनए टेस्ट में आया कि मोईद खान ने रेप नहीं किया, लेकिन उनके घर को और कॉम्प्लेक्स को ढहा दिया गया।

डीएनए रिपोर्ट मैच न होने पर क्या बोले अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद,देखे पूरी वीडियो

समाजवादी पार्टी की बात पर बीजेपी का पलटवार

मोईद खान के समर्थन में उतरी समाजवादी पार्टी को बीजेपी की तरफ से करारा जवाब दिया गया।बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि गैंगरेप में अगर किसी एक का डीएनए टेस्ट मैच हो जाता है तो पीड़िता का बयान ही सही माना जाता है।लेकिन समाजवादी पार्टी में जिस तरह से ख़ुशी की लहर है कि डीएनए टेस्ट मैच नहीं किया, इससे उनका असली चेहरा सामने आया है।आरोपी के खिलाफ अयोध्या के संत भी सामने आ गए, समाजवादी पार्टी की तरफ से मोईद खान के समर्थन में खड़े होने पर हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि मोईद खान अपराधी है।उसके संरक्षण में ही रेप किया गया।

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News

Discover more from KKC News Network

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading